उत्तराखंड: पानी की खुली टंकी में गिरा तीन वर्षीय मासूम, नहीं बचाया जा सका

नैनीताल: जिले  के हल्द्वानी से एक बेहद दुखद खबर सामने आ रही है जहाँ एक 3 साल के मासूम बच्चे की मौत पानी की टंकी में डूबने से हो गई है. 

मिली जानकारी के अनुसार हल्द्वानी स्थित एक कंस्ट्रक्शन साईट पर खुली टंकी में वहां काम करने वाले श्रमिक का 3 बर्षीय बेटा खेलते-खेलते पानी की टंकी में जा गिरा और जब तक परिजनों को इस घटना की खबर मिलती तब तक देर हो चुकी थी. 

बताया जा रहा है कि मृत बालक श्रमिक परिवार की इकलौती संतान था. जिस कारण पूरा परिवार उस पर जान छिड़कता था, परन्तु मंगलवार को घर का चिराग सदैव के लिए बुझ गया. परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

बच्चे के पिता मूलरूप से बिहार के मोतिहारी के रहने वाले हैं और यहाँ वो मजदूरी कर अपना जीवन-यापन करते हैं. मजदूर नंदकिशोर अपने परिवार के साथ निर्माणाधीन मकान में रहकर काम करते हैं. मंगलवार शाम को नंदकिशोर का 3 बर्षीय बेटा घर के पास खेल रहा था.

खेलते-खेलते वो मकान में बनी  पानी की टंकी में जा गिरा.बेटे को काफी देर आसपास न देखकर नंदकिशोर ने खोजबीन शुरू की और बच्चे को टैंक में गिरा पाया. आननफानन में स्थानीय लोगों की सहायता से बच्चे को टैंक से बाहर निकला गया परंतु तब तक बच्चे की मौत हो चुकी थी.

परिवार द्वारा इस घटना की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी गई जिसके बाद पुलिस ने घटनास्थल पर पहुँच कर शव को अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पहले भी हो चुकी हैं इस प्रकार की घटनाएं:

बता दें कि यह कोई पहला मामला नहीं है जिसमें किसी मासूम की पानी की टंकी में डूबने से मौत हो गई हो. कंस्ट्रक्शन साईट और घरों में बनी पानी की खुली टंकियां मासूमों के लिए काल साबित हो रही हैं. 

पिछले महीने ही देहरादून में एक कंस्ट्रक्शन साईट पर बने पानी के टैंक में डूबने से 2 साल के बच्चे कि मौत हो चुकी है. यदि आपके घर के आस पास खुली टंकी या टैंक है तो सतर्क रहें. इन्हें हमेशा ढंक कर रखें और छोटे बच्चों को इन टंकियों के करीब न जाने दें.

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget