उत्तराखंड: देहरादून ने कोरोना संक्रमण में मायानगरी मुंबई को पछाड़ा, हालात हुए बेकाबू

फाइल फोटो: प्रतीकात्मक चित्र

देहरादून:
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के अस्पतालों में कई जिलों से लोग कोरोना के उपचार करवाने के लिए लोग आ रहे हैं. इसके अलावा हिमाचल और उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती जिलों से भी लोग उपचार के लिए वहीं जा रहे हैं. ऐसे में दून के अस्पतालों में कोरोना का उपचार करवाने का दबाव बढ़ रहा है. जिसके कारण कोरोना की स्थिति बिगड़ती ही जा रही है  जिसे रोकने के लिए और जरुरतमंद को उपचार उपलब्ध करने वाले दावे झूठ साबित हो रहे हैं. इससे लोगों में डर बढ़ता जा रहा है और साथ ही संक्रमण भी फैलता जा रहा है.

यह भी पढ़े:उत्तराखंड: मौसम बिगड़ने से संक्रमण का खतरा बढ़ा, अस्पतालों में लगी लम्बी कतारें

प्राप्त डाटा के अनुसार अगर हम पिछले तीन दिनों की बात करें तो देहरादून के 250 लोगों ने अपनी जान गंवाई है. इसी बीच करीबन 10 हजार लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है. जिसके कारण प्रदेश की राजधानी देहरादून कोरोना का हॉटस्पॉट और देश के टॉप 10 जिलों में  9वें स्थान पर पहुंच चूका है.इस श्रृंखला में देहरादून ने श्रीनगर, चंडीगढ़, गुवाहाटी को भी पीछे छोड़ दिया है. प्राप्त डाटा यह बताने के लिए काफी है कि कोरोना के सामने सरकारी मशीनरी के प्रयास नाकामयाब साबित हुए है.

यह भी पढ़े:उत्तराखंड: 72 घंटे लगातार एंबुलेंस चलाकर, मरीजों की बचाई जान

मिली जानकारी के अनुसार खुद स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े कोरोना के भयंकर तस्वीर सामने ला रही है. विभागीय हेल्थ बुलेटिन की माने तो पिछले तीन दिनों में 9882 लोगों में संक्रमण मिला है. इसी दौरान ही 262 लोगों ने अपनी जान गंवाई है.

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget