उत्तराखंड: कोविड सेंटर में हुई लापरवाही, 9 कोरोना मरीजों की गई जान, पढ़े पूरी रिर्पोट

फाइल फोटो 

टिहरी
: कहते हैं कि सेवा ही परम धर्म है। ऐसे में आज के समय में अगर इस वचन को कोई सत्य सिद्ध कर रहा है तो वे हैं हमारे देश के स्वास्थय कर्मचारी जो दिन रात कोरोना संक्रमितों के संपर्क में आने के बावजूद उनका इलाज़ करने से पीछे नहीं हट रहे हैं। वहीं कुछ स्वास्थय कर्मी ऐसे भी हैं जो सभी कर्मचारियों के काम पर सवाल उठाने में लगे हुए हैं। ऐसा ही एक मामला प्रदेश के टिहरी गढ़वाल से सामने आया है जहां कोविड सेंटर में स्वास्थय कर्मियों की लापरवाही के कारण 9 मरीजों की जान चली गई।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: दूसरे जिलों में जाने वाले , अब RT PCR रिपोर्ट है ज़रूरी

बता दें कि यह मामला नई टिहरी का है। जहां नरेंद्रनगर श्रीदेव सुमन राजकीय संयुक्त चिकित्सालय के कोविड केयर सेंटर में बीते 24 घंटे के भीतर 9 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है। वहीं परिजनों का अपनों की मौत पर कहना है कि उनकी मौत के लिए कोरोना से ज्यादा अस्पताल की लापरवाही  जिम्मेदार है।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: महाकुंभ साधुओं को हो रहा काल साबित, कोरोना से एक को और मिला मोक्ष

परिजनों का कहना है कि नरेंद्रनगर के कोविड सेंटर में लापरवाही का आलम आम है। कर्मचारी और अधिकारी मरीजों की तरफ ध्यान नहीं देते हैं। उन्हें उनके हाल पर छोड़ दिया जाता है। सही इलाज न मिलने से यहां बीते 24 घंटों के भीतर 9 मरीजों की जान चली गई है। अस्पताल में भर्ती मरीजों ने कई वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी डाले थे, इन वीडियोज में अस्पताल की अव्यवस्था और बदइंतजामी साफ-साफ देखने को मिलती है। इसके बावजूद टिहरी जिले की सीएमओ ने मामले में अभी तक कोई जांच पड़ताल नहीं की है। वहीं मृतकों के परिजनों ने प्रशासन से मामले की जांच कराने के साथ दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। 

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget