उत्तराखंड जल विद्युत निगम में निकली भर्ती, अप्लाई करने के लिए ये है प्रक्रिया

देहरादून: उत्तराखंड जल विद्युत निगम लिमिटेड (UJVNL) में भर्तियां निकली हैं. बता दें कि ये भर्तियां असिस्टेंट इंजीनियर (ट्रेनी) और जियोलॉजिस्ट (ट्रेनी) के पदों के लिए निकाली गई हैं. आवेदन की प्रक्रिया 1 अप्रैल, 2021 से शुरू हुई थी और ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 मई, 2021 है।

इच्छुक व पात्र उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे ऑफिशियल वेबसाइट, tscpantnagar.com पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

कुल पद: 21

  • पद: असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल) के 6 पद,
  • पद: सिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी (मेकेनिकल) के 4 पद , 
  • पद: असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी (सिविल) के 10 पद और 
  • पद: जियोलॉजिस्ट ट्रेनी के 1 पद शामिल हैं। 

बता दें कि इस भर्ती के लिए पूर्व में आवेदन की अंतिम तिथि 30 अप्रैल, 2021 थी। कोविड की वजह से इसे विस्तारित करके 15 मई, 2021 कर दिया गया है। वहीं, आवेदन की हार्ड कॉपी जमा करने की अंतिम तिथि 25 मई, 2021 है।

शैक्षिक योग्यता व आयु सीमा:

असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी (इलेक्ट्रिकल/मेकेनिकल) पद के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन करने के पात्र हैं, जिन्होंने इलेक्ट्रिकल या मेकेनिकल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री हासिल की है। वहीं, असिस्टेंट इंजीनियर ट्रेनी (सिविल) के लिए उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग में बैचलर डिग्री होनी चाहिए। 

शैक्षिक योग्यता की विस्तृत जानकारी के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं। वहीं, उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 42 वर्ष निर्धारित है। आयु की गणना 1 जनवरी, 2021 के अनुसार की जाएगी। हालांकि, उत्तराखंड राज्य के आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दिए जाने का प्रावधान है।

चयन प्रक्रिया:

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। परीक्षा पैटर्न की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

यहां कर सकेंगे ऑनलाइन आवेदन:

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को ऑफिशियल वेबसाइट, tscpantnagar.com पर विजिट करना होगा। इसके बाद, होमपेज पर उपलब्ध संबंधित पोस्ट के लिए अप्लाई लिंक के माध्यम से आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकेंगे।

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget