उत्तराखंड : कांग्रेस ने शुरू किया जनता को साधना, कोरोना के बहाने राजनैतिक सरगर्मी तेज़

फाइल फोटो

देहरादून
:  प्रदेश में अगले वर्ष विधानसभा के चुनाव होने हैं। जिसके लिए अब चंद महीने ही बचे हैं। ऐसे में राज्य की विपक्षी पार्टी कांग्रेस अब आने वाले इन चुनावों के लिए सतर्क हो गई है। अब पार्टी का पूरा ध्यान आम जनता की ओर है। जिस वजह से पार्टी ने लोगों की मदद के लिए कई कार्यक्रम भी चलाए हैं, चाहे फिर वो द्वार-द्वार उपचार कार्यक्रम हो या फिर होम आइसोलेशन में रह रहे लोगों को खाना उपलब्ध कराना हो।

यह भी पढ़े:उत्तराखंड: विधानसभा अध्यक्ष को जनता ने लताड़ा, दुम दबा कर भागे नेता जी

बता दें कि महामारी के इस दौर में पार्टी ने लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ा दिए हैं। कहीं आक्सीजन सिलिंडर तो कहीं आक्सीजनयुक्त बेड का इंतज़ाम किया जा रहा है। वहीं होम आइसोलेशन में रह रहे संक्रमितों को मुफ्त भोजन देने की मुहिम भी कुछ क्षेत्रों में शुरू की गई है। द्वार-द्वार उपचार कार्यक्रम की मदद से गढ़वाल और कुमाऊं, दोनों ही मंडलों में जनता के दिलों में दस्तक दी जा रही है। गौरतलव है कि कांग्रेस पार्टी अब प्रदेश के विभिन्न हिस्सों  में अपने कार्यकर्त्ताओं, पदाधिकारियों के साथ ही अनुषांगिक संगठनों के माध्यम से कोरोना पीड़ितों को मदद मुहैया कराने के मोर्चे पर डट गई है।

जनाधार को मजबूत करने की चुनौती-

बता दें कि 2017 में प्रचंड बहुमत के साथ भाजपा सत्ता में आई थी। वहीं भाजपा के समक्ष अपने जनाधार को मजबूत करने की चुनौती कांग्रेस के सामने है। लिहाजा आपदा में मिले इस अवसर को हाथ से जाने नहीं देने के लिए पार्टी अब हर मुनकिन कोशिश कर रही है। राज्य में कोरोना से सर्वाधिक संक्रमित देहरादून जिला है। वहीं पार्टी ने मरीजों को घरों में आक्सीजन सिलिंडरों की आपूर्ति के साथ ही मुफ्त एंबुलेंस सेवा भी प्रारंभ की है। यह मदद का सिलसिला अब पूरे राज्य में तेज किया गया है। 

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: विधानसभा अध्यक्ष को जनता ने लताड़ा, दुम दबा कर भागे नेता जी

कोरोना संक्रमितों के घरों पर पहुंचाया जाएगा भोजन-

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने सोमवार को काशीपुर पहुंचकर होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमितों के लिए घर पर ही मुफ्त भोजन पहुंचाने की मुहिम को हरी झंडी दिखाई। इसके बाद रामनगर में 10 आक्सीजनयुक्त बेड वाले होम आइसोलेशन वार्ड को जनता को समर्पित किया गया। वहीं प्रीतम सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट को देखते हुए कांग्रेस पार्टी परेशानहाल व्यक्तियों की मदद पर जोर दे रही है। साथ ही द्वार-द्वार उपचार को मुहिम के रूप में पूरे प्रदेश में तेजी से क्रियान्वित करने के निर्देश सभी कार्यकर्त्ताओं और पदाधिकारियों एवं आनुषांगिक संगठनों को दिए गए हैं।

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget