उत्तराखंड: पुलिस ने की नेक पहल, कोरोना संक्रमितों के लिए शुरू किए ऑटो एम्बुलेंस


फोटो: उत्तराखंड पुलिस द्वारा ऑटो एम्बुलेंस की पहल
देहरादून : प्रदेश में कोरोना महामारी के दौर को मद्देनजर रखते हुए उत्तराखंड पुलिस ने नई योजना को चालू किया है। इस योजना के अंतर्गत ऑटो एमबुलेंस का प्रदेश की राजधानी देहरादून से शुभारंभ किया गया है। पुलिस का कहना है कि घर से अस्पताल जाते वक्त ऑक्सीजन की कमी के कारण बहुत से लोग रास्ते में ही अपना दम तोड़ देते हैं। ऐसे में अब लोग ऑक्सीजन की कमी के कारण अपनी जान नहीं गवाएंगे।


यह भी पढ़े:उत्तराखंड: पूर्व सीएम त्रिवेंद्र ने साधा तीरथ सरकार के मंत्री पर निशाना, बोले अनुभवहीन है मंत्री

बता दें कि यह ऑटो एमबुलेंस फिलहाल देहरादून के राजपुर रोड पर ही चलाई जाएंगी। इस ऑटो एम्बुलेंस में एक बड़ा ऑक्सीजन सिलेंडर लगा हुआ है। जिसमें हर समय ऑक्सीजन की मात्रा पूरी रहेगी। जो ऐसे मरीजों को अस्पताल तक ले जाने में मदद करेगा जिनको सांस लेने में दिक्कत हो रही हो। फिलहाल, इस सेवा को अभी देहरादून की राजपुर रोड की तरफ चलाया जाएगा। अगर यह प्रयोग सफल हुआ तो इस सेवा का विस्तार राज्य के अन्य जिलों में भी किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: सीएम रावत पहुंचे ऑक्सीजन एक्सप्रेस का स्वागत करने, बोले पहले भी नहीं थी ऑक्सीजन की कमी

ऑटो एंबुलेंस: ट्रायल पर किया अभी शुरू- 

देहरादून एसएसपी योगेंद्र रावत ने जानकारी साझा करते हुए बताया है कि कई लोग जो घर से अस्पताल जाते वक्त ऑक्सीजन की कमी महसूस करते हैं, उनको इस ऑटो एंबुलेंस की मदद से अस्पताल पहुंचाया जायेगा। हालांकि, इस सेवा को अभी ट्रायल पर रखा गया है। ट्रायल में जैसे भी निर्णय आएंगे, उसके बाद इस सेवा का विस्तार किया जायेगा।

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget