उत्तराखंड: सीएम रावत पहुंचे ऑक्सीजन एक्सप्रेस का स्वागत करने, बोले पहले भी नहीं थी ऑक्सीजन की कमी

फोटो: ऑक्सीजन टैंकर का नीरक्षण करते सीएम रावत
देहरादून: उत्तराखंड में ऑक्सीजन की कमी की आपूर्ति को लेकर एक खुशखबरी सामने आ रही है।  जहां देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार के तरफ से प्रदेश को 80 मीट्रिकटन ऑक्सीजन "ऑक्सीजन एक्सप्रेस" के जरिए भेजी गई है।  जिससे राज्य में ऑक्सीजन की आपूर्ति में मदद मिलेगी और ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे मरीजों को राहत ।

मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश की तीरथ सिंह सरकार ने ऑक्सीजन को प्राप्त करते ही राज्यों के सभी जिलों के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही केंद्र सरकार द्वारा की गई इस सहायता के लिए मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने आभार प्रकट किया है। वहीं सीएम ने बताया कि उत्तराखंड की गंभीर परिस्थितियों को देखते हुए केंद्र सरकार उत्तराखंड को पूर्ण सहयोग दे रही है और केंद्र सरकार की तरफ से उत्तराखंड को भरपूर ऑक्सीजन की आपूर्ति की जा रही है।

इस बारे में रावत ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा ऑक्सीजन एक्सप्रेस के जरिए भेजी गई 80 मीट्रिक टन ऑक्सीजन को गढ़वाल मंडल और कुमाऊं मंडल में भेजा जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं थी मगर अस्पतालों के बढ़ने से ऑक्सीजन बेड्स में बढ़ोतरी हो रही है, जिस वजह से ऑक्सीजन की खपत भी उतनी ही बढ़ती जा रही है। ऐसे में प्रदेश सरकार को केंद्र सरकार की ओर से भरपूर मात्रा में ऑक्सीजन भेजी गई है।  उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन की सप्लाई आगे भी लगातार जारी रहेगी।

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget