उत्तराखंड: बस संचालकों के लिए बड़ी खबर, मिल गया बहुत बड़ा तोहफा

फाइल फोटो

देहरादून: उत्तराखंड में स्टेज कैरिज वाहनों का किराया दोगुना करने और परिवहन विभाग का प्रस्ताव खारिज होने के कारण दो मई से वाहनों की हड़ताल चल रही थी, जिसके कारण बसों के संचालन में बाधा हो रही थी।  लेकिन अब प्रदेश में दो हजार से अधिक बसों के संचालकों को राहत देने की कार्यविधि शुरू हो गई है।  

क्या है पूरा मामला:

प्रदेश में लगभग 2800 सिटी और अन्य निजी बसें पंजीकृत है, जिसमें से 2000 बसें लगातार संचालित हो रही है।  लेकिन कोरोना को बढ़ने से रोकने के लिए बसों का संचालन 50 प्रतिशत के किया गया था और इस दौरान कोविड कर्फ्यू भी शुरू हो गया।  जिस वजह से सिटी बसों का संचालन बंद हो गया।  इस कारण बस संचालकों को नुकसान उठान पड़ा और बस यूनियन द्वारा लगातार परिवहन विभाग पर दबाव बनाए जाने लगा।  

यह भी पढ़े:उत्तराखंड: देवभूमि में फटा बादल, इमारतें-दुकानें हुई ध्वस्त

बस संचालकों को मिलेगी क्या राहत:

परिवहन विभाग पर बन रहे दबाव के चलते उन्होंने एक प्रस्ताव तैयार किया है। जिसमें बस संचालकों को 10 से 15 हजार रुपए प्रति महा के हिसाब से राहत राशि प्रदान की जाएगी।  इसके अलावा एक बस का एक महा का टैक्स 2100 से 2200 रुपए के आस पास होता है जो लगभग छ: महीने के लिए माफ़ किया जाएगा।  अगर जल्द ही तीरथ सिंह रावत की सरकार हरी झंडी दिखाती है तो यह निश्चित रूप से बस संचालकों के लिए बड़ी राहत होगी।  फ़िलहाल यह प्रस्ताव शासन को भेजा गया है। 


0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget