उत्तराखंड के दो बेटों ने लंदन में लड़ा था चुनाव, रिजल्ट आ गया है यहाँ देखिये

फाइल फोटो: जय प्रकाश जोशी और गौरव पाण्डेय

देहरादून
: सात समंदर पार लंदन के डर्बी में स्थानीय निकाय चुनावों में उत्तराखंड के दो लाल भी अपनी किस्मत आजमा रहे थे. चुनाव के नतीजे आज घोषित हो गये हैं. इंग्लैण्ड के डर्बी शहर में स्थानीय निकाय चुनाव में भिलंगना ब्लॉक के चानी गांव निवासी जय प्रकाश जोशी ने शानदार उपस्थिति दर्ज कराई है. 

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: लॉकडाउन नहीं किया तो भापजा को विधानसभा चुनावों में भुगतना पड़ेगा खामियाजा

हालांकि वह काउंसलर पद पर चुनाव नहीं जीत पाए. उन्हें 791 मत मिले. उनके वार्ड से इस चुनाव में लेबर पार्टी का प्रत्याशी विजयी रहा.जोशी ने कहा कि भारत और उत्तराखंड की जनता से उन्हें चुनाव में जो प्यार और प्रेम मिला है, वह हमेशा संघर्ष करने के लिए प्रेरित करता रहेगा

गौरव भी बढ़ा रहे हैं लंदन में उत्तराखंड का गौरव:

बागेश्वर जिले के ग्राम चामी निवासी गौरव पांडे ने लंदन निकाय चुनाव में दावेदारी पेश की है. उनका मुकाबला डर्बी के पूर्व मेयर के साथ है. गौरव के पिता स्व. हरीश पांडे एमईएस से सेवानिवृत्त थे, जबकि माता मंजुला पांडे गृहिणी हैं. गौरव ने जम्मू से अपनी शिक्षा प्राप्त की. इसके बाद वह लंदन चले गए.

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: पुलिस ने चालान से वसूले तीन करोड़ से अधिक रूपए, 25 को भेजा जेल

इन दिनों लंदन में हो रहे निकाय चुनाव में वह मैकवर्थ एंड मॉर्ले वार्ड से कंजरवेटिव पार्टी के लिए काउंसलर पद के उम्मीदवार हैं. वह पिछले चार सालों से ब्रिटेन की सत्तारूढ़ पार्टी कंजरवेटिव से जुड़े हैं. गुरुवार को होने वाले चुनाव में उनकी स्थिति काफी मजबूत बताई जा रही है. गौरव का मुकाबला डर्बी के पूर्व मेयर के साथ है, उनके विपक्ष में पांच प्रत्याशी हैं.

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget