उत्तराखंड: शराब दुकाने खुलने से पहले ही लगी लंबी कतारें, जान से बढ़ कर है शराब

फाइल फोटो

देहरादून:
"शौक बड़ी चीज़ है" यह कहावत तो सिर्फ सुनी थी, लेकिन उत्तराखंड में यह कहावत सच होती दिख रही है. प्रदेश में तीरथ सिंह रावत की सरकार ने कोरोना कर्फ्यू को सख्त कर दिया है. जिसका लोगों द्वारा धज्जियां उड़ाई जा रही है. प्रदेश में नई पाबंदियां लागू होते ही शराब लेने के लिए लंबी कतारें ठेकों के सामने लग गई.

यह भी पढ़ें:उत्तराखंड: विवादों में रहने वाले बीजेपी विधायक प्रणव सिंह चैंपियन बुरे फसें, जानिए क्या है पूरा मामला

गौरतलब है कि प्रदेश में कर्फ्यू 18 मई तक कर दी गई है. इसकी खबर जब बाहर आई तो सभी लोगों का हाल ऐसा हो गया जैसे उनकी शांति किसी ने भंग कर दी हो. सभी शराब के शौकीन ठेकों की तरफ चल दिए. जिन्हें अपनी जान की भी कोई फ़िक्र नहीं थी. इस दौरान नैनीताल और हल्द्वानी से ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसमें नैनीताल रोड पर डोलमार के पास देसी व अंग्रेजी शराब की दुकानों में भारी भीड़ में शराब ले रहे है.

इसके अलावा हल्द्वानी और भीमताल में यही हाल था. जहां दुकान के खुलने के पहले ही हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो गए थे. ऐसे में कोरोना कर्फ्यू तो दूर की बात ऐसा लग रहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग किस चिड़िया का नाम है लोग वो तक भूल गए है. ठेकों के खुलते ही शराब खरीदने के लिए हाथापाई शुरू हो गई. ऐसे में भीड़ पर काबू करने के लिए पुलिस को लाठियों का सहारा लेना पड़ा. शराब लेने के लिए लोग अपने वहनों से आए थे, जिसकी कतारें कई किलोमीटर तक लगी हुई थी. इसके कारण नैनीताल के ज्योलीकोट दुकानों के सामने सड़क पर भयंकर जाम लग गया. कुल मिलाकर नजारा ऐसा था जैसे पिछली बार लॉकडाउन के बाद शराब की दुकानें खोलने पर हुआ था। 

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget