उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पुरोला विधायक राजकुमार बीजेपी में शामिल

 


देहरादून- उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव-2022 नजदीक हैं और ऐसे समय पर कांग्रेस को एक और बड़ा झटका देते हुए पुरोला से कांग्रेस विधायक राजकुमार ने रविवार को नई दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम में भाजपा का दामन लिया है। बता दें कि इससे पहले उक्रांद नेता व धनौल्टी विधायक प्रीतम पंवार भी भाजपा में शामिल हो चुके हैं। केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सीएम पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक सहित भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में राजकुमार ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड की सरकार देने जा रही 22 हजार उपनल कर्मचारियों को तोहफा, बढ़ेगा मानदेय, कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव

राजकुमार 2007 में सहसपुर सीट से भाजपा के टिकट पर विधायक बने थे। 2012 में राजकुमार निर्दलीय चुनाव लड़े लेकिन उनको हार का सामना करना पड़ा था। इस चुनाव में भाजपा प्रत्याशी मालचंद ने राजकुमार को हराया था और वह दूसरे नंबर पर रहे थे। लेकिन, 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में राजकुमार कांग्रेस के टिकट पर पुरोला सीट से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। 

यह भी पढ़े: Good News: उत्तराखंड बना रोपवे निर्माण के लिए केंद्र संग समझौता करने वाला पहला राज्य बना उत्तराखंड

प्राप्त जानकारी के अनुसार राजकुमार विधायक ने भाजपा केंद्रीय नेतृत्व के सामने देहरादून की एक सीट से टिकट देने की शर्त भी रखी थी। लेकिन, अंतिम फैसला पार्टी हाईकमान को ही करना होगा राजकुमार को इससे पहले शनिवार को ही भाजपा की सदस्यता ग्रहण करनी थी, लेकिन किसी कारणवश वो शामिल नहीं हो पाए  थे। बता दें कि राजकुमार ने देहरादून के डीएवी पीजी कॉलेज से ग्रेजुशन किया है, लेकिन वह कभी भी छात्र राजनीति में सक्रीय नहीं रहे। 

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget