Earthquake in Uttarakhand: उत्‍तराखंड में भूकंप के तेज झटकों से कांपी धरती ,चमोली रहा केंद्र


जोशीमठ- उत्‍तराखंड के कई जिलों में आज सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। आज सुबह करीब पांच बजकर 58 मिनट पर उत्‍तराखंड में भूकंप आया। भूकंप का केंद्र चमोली जिले के जोशीमठ में रहा। रिक्टर पैमाने पर 4.7 तीव्रता वाले झटके महसूस किए गए।
हालांकि इसमें जानमाल के नुक्सान की अभी कोई खबर नहीं है,  हालांकि लोंगो में भूकंपके झटकों को लेकर दहसत रही। लोगों का कहना है कि झटके काफी तेज थे यह धरती के पांच किमी अंदर आया।भूकंप के तेज झटके चमोली के अलावा पौड़ी, अल्मोड़ा आदि जिलों में महसूस किए गए। भूकंप के तेज झटकों के वजह से लोगों में दहसत फैल गई और वह अपने घरों से बाहर निकल आए।
बता दें कि भूकंप के लिहाज से उत्तराखंड बेहद सवेंदनशील है, उत्तराखंड भूकंप के जोन 5 में आता है। पिछले माह भी, अगस्‍त माह की 10 तारीख की दोपहर देहरादून में भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि, कम तीव्रता के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ था। 
सूत्रों के अनुसार जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने बताया कि जिले में भूकंप से नुकसान की सूचना नहीं है। तहसीलों से रिपोर्ट मांगी गई है। साथ ही साथ आपदा प्रबंधन अधिकारी नंद किशोर जोशी ने कहा कि भूकंप के बाद विभाग अलर्ट है। 

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget