Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश से दुश्वारियां बरकरार, अभी तीन दिन और होनी हैं बारिश

  


देहरादून- उत्तराखंड में बीते कुछ दिनों से भारी बारिश का दौर जारी है। इसी कड़ी में आज के दिन सामने आ रही ताजा अपडेट के अनुसार बारिश से देहरादून समेत ज्यादातर इलाकों में फौरी राहत मिली है।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पुरोला विधायक राजकुमार बीजेपी में शामिल

वहीं प्राप्त जानकारी के अनुसार पहाड़ी जिलों में बीते दिनों हुई भारी बारिश से कई मार्ग क्षतिग्रस्त हैं। यहां पहाड़ों में कई जगह सड़क पर मलबा आने का सिलसिला जारी है। इस कारण सड़क के दोनों ओर दर्जनों वाहन फंस गए हैं। इसी कड़ी में प्रमुख मार्गों पर टीमें मलबा हटाकर आवाजाही सुचारू कराने में जुटी हैं। 

यह भी पढ़े: उत्तराखंड की सरकार देने जा रही 22 हजार उपनल कर्मचारियों को तोहफा, बढ़ेगा मानदेय, कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव

बारिश के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में संपर्क मार्ग पूरी तरह बाधित होने से ग्रामीण गांव में कैद हो गए हैं। कई जगह आवश्यक वस्तुओं के लिए ग्रामीणों को मीलों पैदल दूरी नापनी पड़ रही है। पिथौरागढ़ के थल-मुनस्यारी मार्ग पर पहाड़ी से मलबा व बोल्डर गिरने से जेसीबी चालक घायल हो गया। 

यह भी पढ़े: Good News: उत्तराखंड बना रोपवे निर्माण के लिए केंद्र संग समझौता करने वाला पहला राज्य बना उत्तराखंड

मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए ताजा अनुमान के अनुसार अभी प्रदेश में अगले तीन दिन नैनीताल समेत पांच जिलों में कहीं-कहीं तेज बौछार और भारी बारिश की आशंका जताई है। मौसम विज्ञान केंद्र के जारी किए गए अपडेट के मुताबिक अगले तीन दिन नैनीताल, पौड़ी, चंपावत, बागेश्वर व पिथौरागढ़ में भारी बारिश के साथ ही कुछ इलाकों में गरज के साथ तेज बौछार पड़ सकती हैं। साथ ही साथ पहाड़ों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली चमकने की भी आशंका है। 

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget