उत्तराखंड: बहादुरी की मिसाल बनी महिला होमगार्ड , तीसरी मंजिल से चोर को धर दबोचा

 


नैनीताल- आज कल आपराधिक मामलों में लगातार हिजाफा देखने को मिल रहा है। ठीक ऐसा ही मामला नैनीताल के  हल्द्वानी जिला से सामने आ रहा है। यहां भी दिन प्रति दिन चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। चोर दिन दहाड़े लूट मचा रहे हैं। बीते रविवार एक ऐसा ही मामला देखने को मिला है, जहां एक महिला का पर्स छीनकर एक लफंडर भागने लगा। ऐसे में एक  महिला होमगार्ड ने अपने  बहादुरी का प्रदर्शन करते हुए अपना फर्ज निभाया और चोर का पीछा किया। महिला होमगार्ड को आता देख वो डर के मारे बिल्डिंग में घुस गया मगर महिला होमगार्ड ने बहादुरी से उसको बिल्डिंग की तीसरी मंजिल से धर दबोचा।

चोर को महिला ने पकड़ लिया और उसको थाने ले गई और साथ ही महिला का पर्स उनको सौंप दिया गया। महिला होमगार्ड के जज्बे को देखकर थाने में उनकी खूब सराहना की जा रही है।  बता दें कि आरोपी की पहचान उधमसिंह नगर के किच्छा के रहने वाले सलमान के रूप में हुई है। मिली जानकारी के अनुसार हल्द्वानी की निवासी रितु खत्री बीते रविवार को बाजार से कालाढूंगी रोड पर जा रही थी। तभी अचानक से साईं मंदिर कालाढूंगी चौराहे के पास एक चोर उनका पर्स लेकर भाग गया।

यह भी पढ़े: देवभूमि एक बार फिर शर्मसार होने से बचा, घर के बाहर खेल रही मासूम से दुष्कर्म की कोशिश, परिजनों ने आरोपी को पीटा

पर्स के अंदर 3000 रुपए और एटीएम कार्ड मौजूद था। पर्स चोरी होने पर पुष्पा देवी शोर मचाने लगी। वहीं महिला होमगार्ड पुष्पा देवी कालाढूंगी चौराहे पर अपनी ड्यूटी कर रही थीं। महिला के शोर मचाने पर होमगार्ड पुष्पा देवी ने चोर को पकड़ने के लिए उसके पीछे भागना शुरू कर दिया। अपने पीछे पुलिस को आता देख चोर डर के कारण बिल्डिंग के अंदर घुस गया और छत के ऊपर चढ़ गया। महिला होमगार्ड ने उसको तीसरी मंजिल से धर दबोचा और पकड़कर थाने ले गई। 

यह भी पढ़े: अहम फैसला: जून 2022 तक नौकरी गई तो ईएसआई से मिलेगा बेरोजगारी भत्ता, यकीन न हो तो ये खबर पढ़े

थानाध्यक्ष मंगल सिंह नेगी का कहना है कि आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है। एसपी सिटी डॉक्टर जगदीश चंद्र के द्वारा महिला होमगार्ड पुष्पा देवी को ड्यूटी के प्रति सचेत रहने हेतु नकद पुरस्कार देने की घोषणा की है। और साथ ही कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक मंगल सिंह नेगी के द्वारा भी महिला होमगार्ड को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया।

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget