ठप रहा निकायों में कामकाज, नगर निकाय कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर, जानिए वजह

  


देहरादून- सोमवार को  प्रदेश के समस्त नगर निकाय कर्मचारी एक दिन की हड़ताल पर हैं। नगर निकाय कर्मियों की सामूहिक बीमा योजना के वर्ष 2014 से लंबित भुगतान को जल्द जारी करने और अन्य मांगों को लेकर कर्मचारी लोग एक दिवसीय हड़ताल पर चले गए है।

यह भी पढ़े: तीन बच्चों समेत शक्ति नहर में कूदी गयी महिला, युवकों ने मां और मृत बच्ची को निकाला, दो तेज बहाव में लापता

इससे सभी ननगर निगमों, पालिका और नगर पंचायत में कामकाज ठप है। बता दें कि नगर विकास कर्मचारी महासंघ ने 20 सितंबर से प्रदेशव्यापी बेमियादी हड़ताल की भी चेतावनी दी है। बेमियादी हड़ताल के दौरान समूचे प्रदेश में सफाई व्यवस्था ठप करने का एलान भी किया गया है।

यह भी पढ़े: Uttarakhand Weather Update: उत्तराखंड में बारिश से दुश्वारियां बरकरार, अभी तीन दिन और होनी हैं बारिश

देहरादून नगर निगम में तालाबंदी के बाद नगर विकास कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष नाम बहादुर और महामंत्री प्रदीप कुमार वर्मा ने जारी बयान में कहा है कि वर्ष 2014 से कर्मचारियों को सामूहिक बीमा के लंबित देयकों का भुगतान नहीं किया गया है। राजस्व एवं सफाई निरीक्षक संवर्ग की पदोन्नति सूचि तक जारी नहीं की गई और राज्य कर्मचारियों के समान मकान किराये का भत्ता देने का शासनादेश भी जारी नहीं हुआ है। 

यह भी पढ़े: उत्तराखंड की सरकार देने जा रही 22 हजार उपनल कर्मचारियों को तोहफा, बढ़ेगा मानदेय, कैबिनेट में आएगा प्रस्ताव

महासंघ के अनुसार इन मांगों को लेकर शासन से कईं दफा पत्राचार किया जा चुका है पर उनकी मांगों को दरकिनार किया जा रहा। महासंघ ने इससे नाराज होकर व्यापक आंदोलन का निर्णय लिया है। इस दौरान महासंघ के राजधानी अध्यक्ष वेद प्रकाश बिजल्वाण, प्रांतीय उप महामंत्री चंद्रप्रकाश बड़ोनी, नवनीत गुप्ता और गढ़वाल मंडल अध्यक्ष पुरुषोत्तम दत्त जोशी आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़े: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पुरोला विधायक राजकुमार बीजेपी में शामिल

नगर निकाय कर्मचारी छह सितंबर से चरणबद्ध आंदोलन कर रहे। सोमवार यानी 13 सितंबर को समस्त नगर निकाय में कर्मचारी एक दिन के सामूहिक अवकाश पर हैं। वहीं, 16 सितंबर से 18 सितंबर तक समस्त नगर निकायों में क्रमिक धरना-प्रदर्शन किया जाएगा। इसके बाद 20 सितंबर से समस्त नगर निकायों में बेमियादी हड़ताल शुरू कर दी जाएगी।

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget