उत्तराखंड :एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आएंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, शहीद सम्मान यात्रा कार्यक्रम को दिखायेंगे हरी झंडी


नैनीताल: उत्तराखंड के नैनीताल से एक खबर सामने आ रही है, जिसके अनुसार रक्षामंत्री राजनाथ सिंह शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड आएंगे। बताया जा रहा है कि राजनाथ सिंह सीमांत जनपद पिथौरागढ़ के मूनाकोट में शहीद सम्मान यात्रा कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। पिथौरागढ़ जिला प्रशासन के अनुसार प्रदेश के मुख्य सचिव डॉ। 

एसएस संधु के प्रमुख निजी सचिव एमएल उनियाल की ओर से यह जानकारी दी गई है। साथ ही उन्होंने यह भी बताया है कि रक्षामंत्री पालम एयरपोर्ट से वायुसेना के विमान से सीधे बरेली स्थित त्त्रिसूल एयरफोर्स स्टेशन पहुंचेंगे और वहां से एमआई-17 हेलीकाप्टर से पिथौरागढ़ के मूनाकोट हेलीपैड के लिये रवाना होंगे।

मिली जानकारी के अनुसार, वे मूनाकोट विकासखंड के झौलखेत में शहीद सम्मान यात्रा कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे और यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। इसके बाद रक्षामंत्री बरेली के रास्ते दिल्ली के लिये रवाना हो जाएंगे। 

बता दें कि देहरादून में पांचवें धाम सैन्यधाम के निर्माण के लिए प्रदेश की पुष्कर सिंह धामी सरकार द्वारा प्रदेश के शहीदों के पवित्र आंगन से मिट्टी एकत्र करने के लिए शहीद सम्मान यात्रा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। इसके लिये शहीदों के आंगन से मिट्टी एकत्र करने के लिये एक यात्रा को भी रवाना किया जा रहा है। रक्षामंत्री इसी कार्यक्रम में प्रतिभाग कर शहीद सैनिकों का गौरव बढ़ायेंगे।

0/Post a Comment/Comments

Stay Conneted

Hot Widget